मंगलवार, 26 नवंबर 2013

Pin It

‘भारतीय कॉमिक्स फेस्टिवल ‘ दिल्ली

‘’आर्यन क्रियेशनज ‘की ओर से एक कॉमिक स्ट्रिप ,जो समर्पित है कॉमिक फेस्टिवल के लिये

आधिकारिक तौर पर मनाये जानेवाले पहले ‘भारतीय कॉमिक्स फेस्टिवल ‘ दिल्ली , के लिये हमारे ‘’आर्यन क्रियेशनज ‘की ओर से एक कॉमिक स्ट्रिप ,जो समर्पित है कॉमिक फेस्टिवल के लिये ,
कॉमिक फेस्टिवल ! जिसका असल नाम दरअसल ‘नागराज जन्मोत्सव ‘ था ,जिसे प्रतिवर्ष ‘राज कॉमिक्स ‘ की ओर से भव्य स्तर पर मनाया जाता है ! यह महोत्सव समर्पित था राज कॉमिक्स के सबसे ज्यादा मशहूर पात्र ‘नागराज ‘ को ,जिसके जन्मदिवस को एक उत्सव का स्वरूप दिया गया ,
ईस महोत्सव में प्रतिवर्ष देशभर से सैकड़ो कॉमिक फैन्स शिरकत करते है ! और अपने प्रिय लेखको ,चित्रकारों से मिलने के साथ साथ अपने जैसे और भी कॉमिक्स फैन्स से मिलते है ,साल दर साल ईस महोत्सव का स्वरूप बदलता गया ! और ईस वर्ष नवम्बर माह के आखिरी दिनों में ईस महोत्सव को एक नया स्वरूप दिया ! इसी के साथ ईस महोत्सव का दायरा सिर्फ राज कॉमिक्स तक सीमित ना होते हुये और भी विशाल हो गया .जिसमे कई अन्य भारतीय कॉमिक्स कम्पनीज ने हिस्सा लिया .
‘’कॉमिक कॉन ‘ की तर्ज़ पर हुये ईस पहले आयोजन को आयोजन के पहले ही ‘कॉमिक कॉन ‘ से कही ज्यादा प्रसिद्धि मिली है, और सभी कॉमिक फैन्स एवं पाठक उत्सुकता से इस दिन की प्रतीक्षा कर रहे है .कहना ना होगा के ईस इवेंट में ईस बार बहुत ही धमाके होनेवाले है ,इसमें हिस्सा ले रही है राज कॉमिक्स ,फेनिल कॉमिक्स ,कैम्पफायर ,हॉली काउ ,डायमंड कॉमिक्स ,रोवोल्ट ,जैसे महारथी ! साथ ही साथ कई प्रसिद्ध हस्तिया भी .रंगारंग कार्यक्रम के अलावा होंगे कई सारी प्रतियोगिताये ,मैजिक शोज ,कल्पनालोक अवार्ड्स ,और भी बहुत कुछ .
अफ़सोस सिर्फ ईस बात का है के हम ईस इवेंट का हिस्सा नहीं बन सके ! किन्तु फिर भी वहा मौजूद अपने दोस्तों के जरिये इसकी पल पल की अपडेट लेते रहेंगे ,ईस साल ना सही किन्तु अगले साल जरुर हम ईस इवेंट का हिस्सा बनेंगे और अपने कभी ना मिले हुये किन्तु ख़ास मित्रो से भेंट करेंगे , अगर आप दिल्ली के रहनेवाले है या आसपास के या फिर भारत में कही के भी और आपको कॉमिक्स से लगाव है ,या कॉमिक्स कभी आपके बचपन का हिस्सा रहे हो ,तो जरुर जरुर ‘कॉमिक फेस्टिवल ‘ का हिस्सा बनिये .

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सम्पर्क करे ( Contact us )

नाम

ईमेल *

संदेश *